November 26, 2020

मैडम तुसाद म्यूजियम ने शाही परिवार से अलग रखीं प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल का स्टैचू

Spread the love

लंदन. शाही विरासत छोड़ने के फैसले के बाद लंदन स्थित मशहूर मैडम तुसाद म्यूजियम (Madame Tussauds Museum) ने प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan Markle) के स्टैचू को रॉयल फैमिली से अलग कर दिया है। बता दें कि ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने शाही पद छोड़ने का ऐलान किया था। रॉयल कपल ने कहा था कि वे अब आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने की दिशा में काम करेंगे।

रॉयल कपल के इस फैसले का ब्रिटेन की मीडिया में भी विरोध हुआ था। अब दुनियाभर की मशहूर शख्सियतों का पुतला रखने वाले मैडम तुसाद म्यूजियम ने भी हैरी और मर्केल के पुतले को शाही परिवार से अलग रख दिया है। बताया जा रहा है कि म्यूजियम ने शाही दंपती के फैसले से नाराजगी जताते हुए पुतले अलग रखे हैं। इससे पहले दोनों के पुतले महारानी एलिजाबेथ, प्रिंस फिलिप, प्रिंस चार्ल्स, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन के साथ अलग केबिन में रखे जाते थे।

पहले शाही परिवार के साथ रखा गया था स्टैचू
प्रिंस हैरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैं। प्रिंस हैरी और मेगन ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम पर साझा बयान जारी कर कहा था, ‘महारानी (एलिजाबेथ), कॉमनवेल्थ और सहायकों के प्रति अपना कर्तव्य जारी रखते हुए अब हम यूनाइटेड किंगडम और उत्तरी अमेरिका के बीच अपना टाइम स्पेंड करने की योजना बना रहे हैं।’

चैरिटी खोलेंगे हैरी और मेगन
वर्तमान में हैरी (35) ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए छठे नंबर पर हैं। मीडिया में अटकलें है कि हैरी और मेगन (38) ने कनाडा में छह हफ्ते की छुट्टी से इस महीने अपनी वापसी के बाद से सार्वजनिक जीवन से अलग होने का फैसला किया है। पिछले साल प्रिंस हैरी ने अपने बड़े भाई प्रिंस विलियम से मीडिया में आई मनमुटाव की बात मानी थी। हैरी और मेगन दोनों के कुछ ब्रिटिश अखबारों से तनावपूर्ण संबंध हैं। हैरी ने और मेगन ने बताया कि दोनों मिलकर एक चैरिटी खोलेंगे और आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने की दिशा पर काम करेंगे।

कनाडा लौटीं मेगन मर्केल
उधर, ब्रिटिश शाही परिवार की जिम्मेदारियों से दूर होने की घोषणा के बाद मेगन मर्केल कनाडा लौट गई हैं। उनकी प्रवक्ता ने बताया, ‘मैं इसकी पुष्टि करती हूं कि डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मर्केल कनाडा में हैं।’ बताया जा रहा है कि बेटे आर्ची से मिलने के लिए मेगन गुरुवार को कनाडा लौट गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed