June 12, 2021

₹7 में रोज मिलेगा 1.5 GB डेटा और फ्री कॉलिंग

Spread the love

नई दिल्ली. पिछले साल के अंत में टैरिफ बढ़ने के बाद प्रीपेड यूजर्स को अब पहले के मुकाबले रिचार्ज कराने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़े रहे हैं। हालांकि, अभी भी Reliance Jio, Airtel और Vodafone कई प्रीपेड प्लान ऑफर करते हैं, जिसके चलते यूजर्स के पास अपनी पसंद का प्लान चुनने का विकल्प उपलब्ध है। अगर आप कम पैसे में रोज डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे फायदे चाहते हैं, तो यहां हम आपको ऐसे ही एक प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं। इस प्लान से रिचार्ज करने पर आप रोज मात्र 7 रुपये खर्च करके डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा ले पाएंगे।

यह प्रीपेड प्लान 399 रुपये का है। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन, तीनों कंपनियों के पास यह पैक उपलब्ध है। इसकी वैलिडिटी 56 दिन है। रोज के हिसाब से देखें, तो इससे रिचार्ज करने पर आपका रोजाना खर्च करीब 7 रुपये आएगा। आइए आपको तीनों कंपनियों के 399 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बताते हैं।

एयरटेल के प्लान में ये बेनिफिट्स
एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप प्रीमियम के फ्री सब्सक्रिप्शन समेत अन्य फायदे भी इस पैक के साथ मिलते हैं।

वोडाफोन के 399 रुपये वाले प्लान में क्या फायदे?
एयरटेल की तरह वोडाफोन के भी इस प्लान में आपको 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान के साथ मिलता है।

जियो का प्लान है अलग
रिलायंस जियो के 399 रुपये वाले प्लान में भी आपको 56 दिन की वैलिडिटी, रोज 1.5 जीबी डेटा और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे, लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा सिर्फ जियो से जियो पर मिलेगी। अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कंपनी इस पैक के साथ 2,000 मिनट देती है। ये मिनट खत्म होने के बाद आपको अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज देना होगा। इसके अलावा जियो ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी इस पैक के साथ मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.