April 13, 2021

भारतीय मूल के अमेरिकी संदीप मथरानी ऑफिस शेयरिंग कंपनी वीवर्क के नए सीईओ, 18 फरवरी से जिम्मेदारी संभालेंगे

Spread the love

भारतीय मूल के अमेरिकी संदीप मथरानी ऑफिस शेयरिंग कंपनी वीवर्क के नए सीईओ होंगे। कंपनी ने शनिवार को इसकी घोषणा की। मथरानी 18 फरवरी को अपना पद संभालेंगे और कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन मार्सेलो क्लॉर को रिपोर्ट करेंगे। सॉफ्टबैंक की वित्तीय मदद से वीवर्क का संचालन होता है। अभी सेबस्टियन गनिंघम-आर्टी मिन्सन कंपनी के सीईओ हैं। यह दोनों तब तक कंपनी के साथ रहेंगे, जब तक नए सीईओ कामकाज ठीक ढंग से नहीं संभाल लेते।

वीवर्क अमेरिका की रियल एस्टेट कंपनी है, जो साझीदारी में स्टार्टअप्स और अन्य कंपनियों को ऑफिस मुहैया कराती है। इसकी स्थापना 2010 में हुई थी और मुख्यालय न्यूयॉर्क सिटी में है।

मथरानी इससे पहले ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज के सीईओ थे

मथरानी इससे पहले वॉर्नेडो रीएल्टी ट्रस्ट और ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज के सीईओ रह चुके हैं। उनके आने से वीवर्क को रियल एस्टेट सेक्टर में विस्तार करने में मदद मिलेगी। उनकी नियुक्ति पर ब्रूकफील्ड ने कुछ भी कहने से इनकार किया है। पिछले साल दिसंबर की शुरुआत में ही कंपनी ने यह घोषणा कर दी थी कि मथरानी 31 दिसंबर तक साथ रहेंगे।

वीवर्क इस साल 600 नए वर्किंग स्पेस खोलेगी

पिछले साल वीवर्क का आईपीओ आया था, जिसके बाद कंपनी का वैल्यूएशन $47 बिलियन (3,38,400 करोड़) से गिरकर $8 बिलियन डॉलर (57,600 करोड़) हो गया था। वीवर्क के सीईओ के तौर पर मथरानी के सामने कई चुनौतियां होंगी। उन्हें कंपनी के विस्तार को लेकर तेजी से काम करना होगा। कंपनी इस साल अपने नेटवर्क को दोगुना करने के लिए 600 नए ऑफिस(वर्किंग स्पेस) खोलने की प्लानिंग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed