November 25, 2020

Airtel यूजर्स को झटका, बंद हुई खास फ्री सर्विस

Spread the love

नई दिल्ली. रिलायंस जियो अपने सभी प्लान के साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त देता है। इसी तर्ज पर एयरटेल ने भी अपने कई प्लान के साथ ऐमजॉन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देना शुरू किया था। हालांकि अब कंपनी ने अपने कुछ प्लान के साथ नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन देना बंद करने का फैसला किया है। जिन प्लान के साथ यह सुविधा बंद की गई है उनमें एयरटेल Xstream फाइबर ब्रॉडबैंड और पोस्टपेड प्लान शामिल हैं। हालांकि वोडाफोन और ACT फाइबरनेट जैसे प्रतिद्वंदी कंपनियां अभी भी यह सुविधा दे रही हैं।

क्या था एयरटेल का ऑफर
भारती एयरटेल अपने कुछ पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 3 महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन ऑफर करती आ रही थी। हालांकि अब यह बंद हो रहा है। इस संबंध में कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर भी अपडेट कर दिया है। वहां से नेटफ्लिक्स को हटा दिया गया है। वैसे वर्तमान यूजर्स की यह सुविधा वैलिडिटी खत्म होने तक जारी रहेगी।

अभी भी ये सुविधाएं दे रही एयरटेल
एयरटेल के नए पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए भले ही मुफ्त में नेटफ्लिक्स उपलब्ध ना हो, लेकिन कई अन्य सुविधाएं है जो अभी भी मिलती रहेंगी। एयरटेल के अधिकतर पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ऐमजॉन प्राइम, Zee5 और Xstream जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है। उदाहरण के लिए एयरटेल के 499 रुपये महीना वाले पोस्टपेड प्लान में ग्राहकों को 75 जीबी डेटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा एक साल के लिए ऐमजॉन प्राइम मेंबरशिप, Zee5 और Xstream जैसे ऐप्स के सब्सक्रिप्श के अलावा हैंडसेट प्रॉटेक्शन भी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.