December 5, 2020

सीएए के खिलाफ महिलाओं के प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

Spread the love

कोलकाता. दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर कोलकाता के पार्क सर्कस में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम का साथ मिला। शुक्रवार देर रात चिदंबरम महिलाओं के प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पार्क सर्कस पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की और उनके संघर्ष में साथ होने का आश्वासन दिया।
बता दें कि कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में सीएए और एनपीआर के खिलाफ भारी संख्या में महिलाएं 7 जनवरी से ही धरने पर बैठी हैं। इन प्रदर्शनों में मुस्लिम समुदाय के अलावा दूसरे समुदाय के लोग भी हिस्‍सा ले रहे हैं। महिलाओं के अलावा बच्चों और छात्र-छात्राओं की भी काफी संख्या प्रदर्शन में देखने को मिली है। शुक्रवार को इन प्रदर्शनकारियों के समर्थन के लिए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पार्क सर्कस मैदान पहुंचे।

शाहीन बाग में भी जारी है प्रदर्शन
वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग में भी महीने भर से महिलाएं नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ धरने पर बैठी हैं। महिलाएं केंद्र सरकार से सीएए को वापस लेने की मांग पर अड़ी हुई हैं। बीते दिनों कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने महिलाओं के प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए शाहीन बाग के प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया था।गौरतलब है कि केंद्र सरकार के संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.