November 26, 2020

”सेल“ ने अपने स्थापना दिवस को “सेव द गर्ल चाइल्ड” की थीम से जोड़ा

Spread the love

भिलाई. स्टील अथाॅरिटी आॅफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) ने इस वर्ष 24 जनवरी, 2020 में अपने स्थापना दिवस को “रन फाॅर गर्ल चाइल्ड” थीम, को जोड़ा है। उल्लेखनीय है कि 24 जनवरी को देश में “नेशनल गर्ल चाइल्ड दिवस” मनाया जाता है। सेल ने इस वर्ष इस दिवस को अपने स्थापना दिवस में उक्त थीम के अनुरूप “रन फाॅर गर्ल चाइल्ड” थीम को जोड़ा है। इस अवसर पर सेल ने अपने सभी इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों और आम नागरिकों से अपील की है कि वे इस थीम के तहत 5 किलोमीटर पैदल चाल/दौड़ मंे अपनी भागीदारी देवें। इसके अतिरिक्त सेल ने अपने स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित की जाने वाली विभिन्न कार्यक्रमों में भी “सेव द गर्ल चाइल्ड” के आह्वान को सम्मिलित किया है।

इसी तारतम्य में भिलाई इस्पात संयंत्र के क्रीड़ा, साँंस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएँ विभाग द्वारा “सेल” की स्थापना दिवस के अवसर पर 24 जनवरी, 2020 को जयंती स्टेडियम, इंदिरा प्लेस, भिलाई से प्रातः 8.00 बजे से पाँच किलोमीटर पैदल चाल/दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। “सेल” निगमित कार्यालय, नई-दिल्ली द्वारा निर्धारित मापदंड के आधार पर इस दौड़ में भाग लेने वाली श्रेणियाँ जिसमें बालिका/महिला वर्ग तथा बालक/पुरूष वर्ग शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में ‘सेल’ कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्य/“सेल” द्वारा संचालित स्कूल के छात्र-छात्रायें/पूर्व कर्मचारी भाग ले सकते हैं।

दोनों ही वर्गों में पैदल चाल/दौड़ में कक्षा छठवीं तक, कक्षा सातवीं से बारहवीं तक, कक्षा बारहवीं से ऊपर-45 वर्ष तक, 46 वर्ष से ऊपर-60 वर्ष तक तथा सेवानिवृत्त कर्मचारी भी भाग ले सकते हैं।

सभी श्रेणियों के प्रतियोगी 24 जनवरी, 2020 को प्रातः 7.00 बजे जयंती स्टेडियम, इंदिरा प्लेस में दौड़़ के प्रस्तावित मार्ग की जानकारी हेतु एकत्रित होंगे। दौड़ प्रातः 8.00 बजे निर्धारित मार्ग से प्रारंभ होगी।

सभी “सेल” इकाईयों में सर्वश्रेष्ठ समय देने वाले एक धावक और धाविका को रुपये 5,000/- नकद पुरस्कार तथा सभी “सेल” इकाईयों में सर्वश्रेष्ठ समय देने वाले 6 वीं कक्षा तक के छात्र/छात्रा को रुपये 3,000/-नकद पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed