November 24, 2020

परेड एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ अंतिम रिहर्सल

Spread the love

० गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां पूर्ण
० कलेक्टर और एसपी ने किया अवलोकन
राजनांदगांव। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2020 पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह का अंतिम रिहर्सल म्युनिसिपल स्कूल मैदान में किया गया। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य और पुलिस अधीक्षक बीएस धु्रव ने फुल ड्रेस अंतिम रिहर्सल के अंतर्गत पुलिस जवानों के परेड तथा स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन किया। उन्होंने रिहर्सल में परेड का निरीक्षण भी किया।
कलेक्टर श्री मौर्य ने आयोजन से जुड़ी सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। रिहर्सल के दौरान अपर कलेक्टर ओंकार यदु, अपर कलेक्टर हरिकृष्ण शर्मा, नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, एसडीएम राजनांदगांव मुकेश रावटे, ट्राफिक डीएसपी गजेन्द्र सिंह, सीएसपी एसएस शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे। इस दौरान मॉक परेड का भी आयोजन किया गया।
रिहर्सल परेड के दौरान जवानों एवं छात्र-छात्राओं द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट एवं हर्ष फायर किया गया। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य एवं पुलिस अधीक्षक बीएस धु्रव ने परेड का निरीक्षण भी किया। अंतिम रिहर्सल में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर श्री मौर्य ने कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आयोजन को सफल बनाने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। श्री मौर्य ने अधिकारियों से वीआईपी बैठक व्यवस्था के साथ-साथ, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों, पत्रकारों एवं जन सामान्य के लिए भी बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने समारोह स्थल की उचित साज-सज्जा एवं साफ-सफाई व्यवस्था भी सुनिश्चित करने को कहा।
——————

Leave a Reply

Your email address will not be published.