November 24, 2020

उद्योग मंत्री की उपस्थिति में कुपोषित बच्चों के उपचार के लिए ग्रामीणों ने दी 13 हजार रूपए की राशि

Spread the love

रायपुर। उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने अपने हाथों में सुपोषण टोकरी लेकर कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने के लिए लोगों से अपील की जिस पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों ने खुलकर दान दिया। सुपोषण टोकरी में दान स्वरूप कुल 13 हजार 30 रूपए की राशि एकत्र हुई। श्री लखमा आज धमतरी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत संबलपुर में आयोजित सुपोषण जागरूकता शिविर में नौनिहालों को स्वस्थ व सुपोषित बनाने के लिए यह राशि महिला एवं बाल विकास को भेंट की। उन्होंने शिविर में छह शिशुवती माताओं को विभिन्न पौष्टिक आहार वाले व्यंजनों से युक्त टोकरी भेंट की।
सम्बलपुर में आयोजित सुपोषण शिविर में उद्योग मंत्री ने कहा कि गांधी और नेहरू के सपनों के भारत को साकार करने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कर रही है, जिसके तहत बच्चों को कुपोषण के अभिशाप से मुक्त करने मुख्यमंत्री ने गांधी जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर 2019 को सुपोषण अभियान का आगाज किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि धमतरी एक समृद्ध और सम्पन्न जिला है, जहां पर कुपोषित बच्चों को नया जीवन प्रदान करने में प्रत्येक व्यक्ति अपनी सहभागिता एवं सहयोग देना चाहिए।
कार्यक्रम में मंत्री वासी लखमा ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित सुपोषण प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कांतिबाई सोनवानी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।