July 25, 2021

ऐकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स, दुर्ग-भिलाई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का गरिमामय आयोजन

Spread the love

भिलाई. ऐकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स दुर्ग-भिलाई द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का गरिमामय आयोजन जिला चिकित्सालय, दुर्ग के परिसर में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर मेडिकल कालेज के शिशु रोग विभाग की प्रोफेसर डाॅ. शारजा फुलझले विशेष रूप से उपस्थित थीं। इसके अतिरिक्त इस समारोह में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डाॅ. बालकिशोर, बीएसपी के जे.एल.एन. अस्पताल की निदेशक (स्वास्थ्य एवं चिकित्सा) डाॅ. जी. मालिनी, डाॅ. सुनीता कोठारी, ऐकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स, दुर्ग-भिलाई के प्रेसीडेंट डाॅ. एन. एस. ठाकुर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त मुख्य अतिथि वक्ता के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम तथा चार्टड एकाउंटेंट श्रीमती स्मिता ठाकुर समारोह में उपस्थित रहीें।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन से किया गया। मुख्य अतिथि प्रोफेसर डाॅ. शारजा फुलझले ने उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं के लिए आज का दिन चिंतन-मनन करने का दिन है जहां से हम नारी सशक्तिकरण को नया आयाम दे सकेंगे। समाज के विकास में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। आज विकास की यात्रा में महिलाओं को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। मैं आप सभी को महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनांए देती हूँ।

मुख्य अतिथि वक्ता के रूप में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम ने अपने सारगर्भित संबोधन में कहा कि महिला सशक्तिकरण में पुरूषों को भी योगदान देना चाहिए। उन्होंने पुरूषों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी महिलाओं को बराबरी का दर्जा दें और उन्हें आगे बढ़ने में सहयोग करें। नारी के विकास में ही समाज का विकास निहित है।

अतिथि वक्ता श्रीमती स्मिता ठाकुर ने अपने वित्तीय प्रबंधन के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि महिलाओं को आनलाइन ट्रांजेक्शन और सेफ बैंकिंग के प्रक्रिया को समझते हुए आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए। जिससे वे किसी ठगी के शिकार होने से बच सकें। श्रीमती स्मिता ठाकुर ने आनलाइन ट्रांजेक्शन और सेफ बैंकिंग, ओ.टी.पी. व फ्राॅड फोन काल्स से बचने के उपाय सुझाए।

इस समारोह को जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डाॅ. बालकिशोर एवं ऐकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स, दुर्ग-भिलाई के प्रेसीडेंट डाॅ. एन. एस. ठाकुर ने संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन ऐकेडमी आॅफ पीडियाट्रिक्स, दुर्ग-भिलाई की सचिव डाॅ. श्रीमती सीमा जैन तथा समन्वय डाॅ. माला चैधरी ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिला चिकित्सक व अन्य महिला प्रतिभागीगण उपस्थित थे।