July 24, 2021

गुरुग्राम में ठहरे भाजपा विधायक पार्टी से नाराज, विजयवर्गीय पहुंचे मनाने

Spread the love

गुरुग्राम/भोपाल/दिल्ली। कमलनाथ सरकार पर छाए सियासी संकट के बीच हरियाणा के गुरुग्राम स्थित एक होटल में ठहरे मध्यप्रदेश के भाजपा विधायक भी अपनी पार्टी की नीतियों से नाराज हैं। सूत्रों के अनुसार, भाजपा विधायकों की नाराजगी को दूर करने के लिए गुरुवार शाम को पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने होटल का दौरा किया। कांग्रेस के विधायकों में तोड़फोड़ से भाजपा के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं।
– होटल में लगा दिया जैमरसूत्रों के अनुसार, गुरुग्राम के होटल में ठहरे भाजपा विधायकों को किसी से न तो संपर्क करने दिया जा रहा है और न ही उन्हें बाहर निकलने दिया जा रहा है। होटल के जिस हिस्से में विधायक ठहरे हुए हैं वहां जैमर लगाकर मोबाइल नेटवर्क को बंद कर दिया गया है।
– विधायकों ने माँगा नई सरकार का पोर्टफोलियो भाजपा के कई विधायकों ने होटल पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह से नई सरकार में अपने पोर्टफोलियो को लेकर जानकारी भी मांगी है। गुरुवार देर शाम विधायकों से बातचीत करने के बाद कैलाश विजयवर्गीय पार्टी आलाकमान से चर्चा करने के लिए दिल्ली लौट गए।
– कांग्रेस के संपर्क में भाजपा विधायककांग्रेस भी गुरुग्राम में ठहरे भाजपा विधायकों से संपर्क करने की कोशिश में है। हालांकि, उन्हें अब तक कामयाबी नहीं मिल सकी है। होटल के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी है। 
– खरीद-फरोख्त का लगा आरोपमध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया। उन्होंने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर भाजपा की शिकायत की। उन्होंने कोरोना के कारण मध्यप्रदेश के बजट सत्र के टलने की किसी भी संभावना से इनकार किया। बता दें कि मध्यप्रदेश में 16 मार्च से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होगा। 
– बहुमत परीक्षण के लिए कमलनाथ तैयारमध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच कमलनाथ ने विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि स्पीकर द्वारा की गई तारीख को वह विधानसभा के आगामी सत्र में बहुमत परीक्षण कराने के लिए तैयार हैं।