April 13, 2021

हर अवसरों पर अव्वल नंबर पर रहता है पाररास-नपाध्यक्ष चोपड़ा

Spread the love

पाररास में एक दिवसीय फाग प्रतियोगिता में पीसेगांव प्रथम
बालोद।
चाहे होली हो या फिर दीपावली, साल के विशेष अवसरों पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति को सहेजने विविध कार्यक्रमों का आयोजन पाररास में होता है। इसलिए पाररास छत्तीसगढ़ी परंपरागत आयोजनों में अव्वल नंबर पर रहता है यह पूरी बात गुरूवार को नगर के वार्ड 20 पाररास में आयोजित एक दिवसीय फाग प्रतियोगिता में उद्घाटन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बालोद नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बंटी शर्मा ने की। विशेष अतिथि के रूप में एल्डरमेन तोप शर्मा, वार्ड 20 के पार्षद श्रीमती सरोजनी डोमेन्द्र साहू, वार्ड 1 के पार्षद लेखराज साहिरो, पार्षद कमल निषाद, पूर्व पार्षद कशीमुद्दीन कुरैशी उपस्थित थे।

कृष्ण की रासलीला देखने पहुंचे सैंकड़ो लोग

स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के दूर दराज से चयनित दस मंडलियां पहुंची थी। जिसमें जय श्री कृष्ण नेवरिया चरवाहा फाग मंडली पीसेगांव दुर्ग की प्रस्तुति में कृष्ण की रासलीला की झांकी दिखाई गई जिसका आनंद लेने के लिए सैंकड़ो लोग मंच के सामने पहुंचे और इसी मंडली ने पाररास में आयोजित स्पर्धा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा द्वितीय स्थान पर दीया के अंजोर लोककला फाग मंडली पेण्ड्री, तृतीय स्थान पर जय छत्तीसगढ़ फाग मंडली सिवनीकला, चतुर्थ स्थान पर नवज्योति जस फाग मंडली बनहरदी और पांचवे स्थान पर जय मां शारदा फाग मंडली कुथरेल रही। वहीं बेस्ट झांकी व बेस्ट नंगाड़ा वादन का अवार्ड मां शीतला पूरन फाग मंडली बड़े टेमरी दुर्ग को मिला। इसी तरह बेस्ट वेसभूषा सिवनीकला व बेस्ट गायन में पेण्ड्री की मंडली ने अपना स्थान प्राप्त किया।

अतिथियों ने मंच पर खेली होली

होली के अवसर पर पाररास में आयोजित फाग प्रतियोगिता में समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद व पूर्व भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष कमलेश सोनी मौजूद थे। अध्यक्षता पार्षद सुनील जैन ने की। विशेष अतिथि के रूप में पार्षद रिच्छेद मोहन कलिहारी, सरोजनी डोमेन्द्र साहू, लेखराज साहिरो, संजय शर्मा उपस्थित थे। जिन्होंने उद्बोधन पश्चात समिति के सदस्यों के साथ मंच पर होली खेली।

You may have missed