December 2, 2020

शहर के उद्यान व चैक चैराहों में स्थित फूलों के पौधे रहेगें हरा-भरा-विधायक

Spread the love

विधायक, महापौर ने कहा उद्यानों, डिवाईडर के पौधों में निरंतर डालें पानी और खाद
दुर्ग. नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा रेल्वे स्टेशन सौंदर्यीकरण स्थल के पेड़ पौधों में डाले जा रहे खाद और पानी डालने का कार्य का शहर विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा निरीक्षण किया गया। उन्होनें शहर में निगम से स्थित समस्त उद्यान, चैराहों में स्थित सौंदर्यीकरण गार्डनों को हरा-भरा रखने निरंतर पानी डालें साथ ही वहाॅ साफ-सफाई बनाकर रखें ।
उल्लेखनीय है कि आज शहर में स्थित पं0 दीनदयाल उपाध्याय उद्यान, राजेन्द्र पार्क स्थित सीए चैक, जी0ई0रोड डिवाईडर, रेल्वे स्टेशन के सामने सड़क किनारे निर्मित सौंदर्यीकरण कार्य व गमलों में टैंकर के माध्यम से पेड़ पौधों में पानी सींचा गया। विधायक अरुण वोरा एवं महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा उद्यान विभाग को निर्देशित कर कहा गया है कि गर्मी ने दस्तक दे दी हैै अतः शहर के उद्यानों, चैराहों में स्थित उद्यान, डिवाईडरों में फूलों के पेड़ पौधों और घास में निरंतर पानी और खाद की पूर्ति कर शहर को हरा-भरा रखें।
इस संबंध में उन्होनें कहा शहर में 11 वीं बटालियन से लेकर पुलगांव मिनी माता चैक तक जी0ई0रोड में डिवाईडर निर्मित है जिसमें पौधे लगाया गया है वहीं स्टेडियम के पास फ्लावर स्ट्रीट, सिविल लाईन चैक रानीदुर्गावती उद्यान, पं दीनदयाल प्रतिमा हाउसिंगबोर्ड काम्पलेक्स, मेन्नोनाईट चर्च के सामने गौरव स्थल, केलबाड़ी में रानी लक्ष्मीबाई चैक, राजेन्द्र पार्क सीए चैक आदि जगहों पर नियमित पानी और खाद का छिड़काव करें ताकि गर्मी के समय पेड़ पौधे ना मरे, शहर के आम जनता को गर्मी में वातावरण ठीक रहे और हरा-भरा रहे। उन्होनें कहा सड़क सौंदर्यीकरण के अंतर्गत रेल्वे स्टेशन के सामने भाग रोड किनारे विभिन्न आकृतियों का गमला स्थापित किया गया है साथ ही घास आदि लगाकर सौंदर्यीकरण किया गया है उन गमलों और घास में भी नियमित पानी व खाद डालकर व्यवस्थित रखें।