June 12, 2021

भारत में 4 दिनों में दोगुने मामले, 2000 के करीब संख्या

Spread the love

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस पीडि़तों की संख्या में 4 दिनों में दोगुना इजाफा हुआ है। अकेले बुधवार को कोरोना पीड़ितों के 450 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।अकेले तमिलनाडु में बुधवार को 110 नए मामले सामने आने आए हैं। देश में बुधवार देर रात तक कोरोना के कुल 1996 मामले सामने आ चुके हैं। यह आंकड़ा 4 दिनों पहले के 1000 मरीजों से लगभग दोगुना है। मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना से पीडि़त 6 लोगों की मौत हुई है, हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने केवल 2 मामलों की पुष्टि की है। महाराष्ट्र में कुल 33 नए मामले बुधवार को सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 335 तक पहुंच गई है, जो देश में सबसे ज्यादा है। वहीं दिल्ली एक दिन में अब तक कम से कम 32 मामले सामने आ चुके हैं।
दिल्ली में तेजी से उछाल की आशंका
अधिकारियों को आशंका है कि दिल्ली में मामले बढ़ सकते हैं, क्योंकि 536 तबलीगी जमात के सदस्यों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कम से कम 6 डॉक्टर्स भी कोरोना पीड़ित मिले हैं, इनमें से ज्यादातर या तो कोरोना पीड़ितों के संपर्क में आए थे या फिर कहीं की यात्रा से आए हैं।
स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी का निधन
स्वर्ण मंदिर के पूर्व हजूरी रागी ज्ञानी निर्मल सिंह का गुरुवार तड़के निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब होने के बाद बुधवार को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ही वह वेंटिलेटर पर थे। पंजाब के आपदा प्रबंधन के विशेष मुख्य सचिव केबीएस सिंधु ने आज सुबह यह जानकारी दी कि ज्ञानी निर्मल सिंह का तड़के 4:30 बजे निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.