June 12, 2021

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी बार भी कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

Spread the love

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दूसरी बार निगेटिव आई है। व्हाइट हाउस के चिकित्सक सीन कोनली ने एक मेमो में लिखा, ‘इस सुबह राष्ट्रपति का दोबारा कोविड-19 के लिए टेस्ट हुआ। वह स्वस्थ हैं और उनमें कोई लक्षण नहीं मिले हैं। उनका नमूना लेने में केवल एक मिनट लगा और 15 मिनट में परिणाम आ गया।’
द हिल की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना वायरस टास्कफोर्स प्रेस ब्रीफिंग में, राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए नर्सिंग होम के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की। इन दिशानिर्देशों में नर्सिंग होम को आदेश दिया गया है कि वह किसी भी अनावश्यक चिकित्सकीय आगंतुकों को आने की अनुमति न दें। नए दिशानिर्देशों के अनुसार नर्सिंग होम को कोविड-19 के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए निवासियों के एक समूह की देखभाल करने का काम एक ही स्टाफ को सौंपना चाहिए।
इसके अलावा राष्ट्रपति ने कहा कि प्रशासन नर्सिंग होम को सुझाव देता है कि स्वस्थ और बीमार निवासियों के लिए अलग-अलग क्षेत्र चिन्हित करें। ट्रंप ने कहा कि यह अभ्यास स्वास्थ्य एजेंसियों भविष्य में लंबे समय तक जारी रख सकते हैं। उनके दिशानिर्देश ऐसे समय पर सामने आए हैं जब देश भर के 140 से अधिक नर्सिंग होम कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि रोग से सुरक्षा के रूप में मास्क पहनने के दिशानिर्देश भी जल्द ही दिए जाएंगे। इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या लोगों को मास्क पहनना चाहिए, ट्रंप ने दुपट्टे (स्कार्फ) के इस्तेमाल की सिफारिश की क्योंकि यह मास्क से अधिक मोटा होता है। उन्होंने कहा, ‘यदि लोग उसे (मास्क) पहनना चाहते हैं तो पहन सकते हैं। बहुत से मामलों में स्कार्फ बेहतर है। यह मोटा होता है।’
अमेरिका में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1169 मौतें हुई हैं। जिसके साथ ही मृतकों की संख्या 6000 के पार पहुंच गई है। वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो गई है जो दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। इस परिस्थिति में अमेरिका अपने मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक वेंटीलेटर्स, चिकित्सा आपूर्ति और निजी सुरक्षा के लिए जरूरी सामान रूस से खरीदने के लिए राजी हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.