June 12, 2021

कसौंधन वैश्य समाज महिला मंडल भिलाई ने किया श्रमिकों को राशन वितरण

Spread the love

भिलाई –कसौंधन वैश्य समाज महिला मंडल भिलाई ने श्रमिक बहुल क्षेत्र वार्ड 21 कैंप 1 जलेबी चौक के पास 151 गरीब परिवारों को चावल दाल आलू प्याज वितरण सेनेटरी का वितरण किया गया महिला मंडल के अध्यक्ष अर्चना गुप्ता ने कहा कि इस पुण्य कार्य में हम समाज के कार्य के साथ श्रमिकों को सहयोग करने का दायित्व भी निभा रहे है साथ ही उनके सुपुत्र नितिन गुप्ता व उनकी टीम द्वारा लगातार गरीब श्रमिक बस्ती में समाजिक भावना से विगत 4 दिन से लगातार गरीबो को राशन प्रदान कर रहे है इस पुनीत कार्य हेतु हम सभी समाजिक बंधु अभारी है समाज के अध्यक्ष शारदा गुप्ता ने कहा कि कसौधन वैश्य समाज महिला मंडल इस पुनीत कार्य के हम सभी ऋणी हैं शासन के निर्धारित दूरी का पालन करते हुए घर घर राशन का वितरण किया गया एवं सभी से अनुरोध किया कि 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है उसे प्रकाश की ताकत का परिचय करना है। देशवासियों को महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। रविवार को रात 9 बजे आप सबके 9 मिनट घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। उस समय घर की सभी लाइटें बंद करिये, चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा कि हम सब एक ही मकसद से लड़ रहे हैं कोई अकेला नहीं, गलियों या मोहल्लों में इकट्ठा नहीं होना है
पीएम ने कहा है कि हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं कोई भी अकेला नहीं है। ये हमें संकट की इस घड़ी से लड़ने की ताकत देगा और जीतने का आत्मविश्वास भी हमारे यहां कहा गया है कि हमारे उत्साह, हमारी स्पिरिट से बढ़कर दुनिया में कोई फोर्स नहीं होता है। दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है जो हमे इस ताकत से हासिल न कर पाएं।
पीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है। किसी भी हालत में सोशल डिस्टेंसिंग को तोड़ना नहीं है। कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महिला मंडल की अध्यक्ष अर्चना गुप्ता कसौंधन वैश्य समाज के अध्यक्ष शारदा गुप्ता प्रदेश उपाध्यक्ष अनीता गुप्ता प्रभा गुप्ता नितिन गुप्ता लाल चंद गुप्ता गोलु गुप्ता सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।