January 18, 2021

कसडोल में जनसम्पर्क विभाग ने लगाई फोटो प्रदर्शनी

Spread the love

बलौदाबाजार :   छत्तीसगढ़ में नई सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में विकासखण्ड मुख्यालय कसडोल में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रर्दशनी में राज्य सरकार की विगत दो बरस की प्रमुख उपलब्धियों को रंगीन और सुंदर छायाचित्रों के साथ प्रदर्शित किया गया है। कसडोल में पुराने थाने के समीप साप्ताहिक बाजार में जनसम्पर्क विभाग द्वारा यह एक दिवसीय विकास प्रदर्शनी आयोजितकिया गया ।

प्रदर्शनी स्थल पर बड़ी संख्या में लोग स्वस्फूर्त पहुंचकर बड़ी दिलचस्पी के साथ अवलोकन किये और विकास गतिविधियों की जानकारी लेकर प्रदर्शनी की खूब प्रशंसा की। जनसम्पर्क विभाग के कर्मचारी सुशील चंद्र पैकरा और राजू सिन्हा ने लोगों को प्रदर्शनी का अवलोकन कराया और राज्य के विकास गतिविधियों से उन्हें अवगत कराया। बेलारी और खर्री गांव के किसान प्रेमशंकर यादव, रामविलाश वर्मा, पुनिराम यादव और पचपेड़ी के बालाराम पैकरा ने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद अपनी प्रतिक्रिया में बताया की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में पिछले दो बरस में काफी विकास कार्य हुए हैं। 2500 रुपये में धान खरीदी उनका सबसे बड़ा किसान हितैषी निर्णय है। खेती अब फायदे का धंधा हो गया है। उन्होंने बताया कि धान बेचने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है। फोटो प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ के विकास की झलक को सार रूप में खूबसूरत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

विकासखण्ड स्तरीय फोटो प्रदर्शनी में छत्तीगसढ़ शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों जैसे मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, 23 नये तहसीलों का गठन, महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाएं, लघु वनोपज की खरीदी, तेंदुपत्ता संग्रहण, गोधन न्याय योजना अंतर्गत गोबर की खरीदी, डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजनाएॅ परम्परागत निवासियों को न्याय, छोटे भू-खंडों की खरीदी-बिक्री शुरू, लाॅकडाऊन में मनरेगा बना रोजगार का सबसे बड़ा साधन, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, सार्वभौम पीडीएस इत्यादि योजनाओं और उससे राज्य में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी समाहित किया गया है, जिसे लोगों द्वारा काफी उपयोगी बताते हुए खूब सराहा गया। प्रदर्शनी में जनसम्पर्क विभाग द्वारा राज्य सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।