January 17, 2021

संकल्प’ ने गरीबों के बीचकिया राशन किट का वितरण

Spread the love

‘संकल्प एक प्रयास’ का
‘देने की खुशी’ अभियान शुरू
भिलाई। सामाजिक संस्था ‘संकल्प एक प्रयास’ ने देने की खुशी (जॉय ऑफ गिविंग) अभियान के माध्यम से वंचितों के परिवार में बदलाव लाने पहल की है। जिसमें जरूरतमंद परिवारों के बीच राशन किट का वितरण किया जा रहा है।

एनएसपीसीएल के बीयूएच और सीजीएम वी.एम. राजन ने इस अभियान का उद्घाटन किया और समाज के जरूरतमंद लोगों को किट वितरित की। इस दौरान राजन ने ‘संकल्प’ द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और मानव जीवन के कल्याण में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने व देखभाल के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने आगे कहा कि एक छोटा सा योगदान किसी के लिए वरदान बन सकता है और ‘संकल्प’ हम सभी को इस कार्य के लिए प्रेरित कर रहा है।
संस्थापक और महासचिव परिमल सिन्हा ने इस अवसर पर बताया कि 6 राज्यों में राशन वितरण अभियान के कई चरणों में ‘संकल्प’ अब तक लगभग 20000 परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने में कामयाब रहा है। अध्यक्ष कौशल किशोर ने कहा कि “‘संकल्प एक प्रयास’ परिवार के रूप में समाज के वंचित तबके के लिए बेहतर कार्य कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी संस्था एक बेहतर कल के लिए प्रयासरत है और देने की खुशी की इस पहल से समाज के वंचित तबके के बीच मुख्य धारा के साथ जुड़कर अपनेपन की भावना आएगी।
एनएसपीसीएल के एचओएचआर बीबी पात्रा और ‘संकल्प’ के उपाध्यक्ष अब्दुल वसीम ने इस मुहिम के सफल संचालन के लिए सभी के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि वर्तमान अभियान रिक्शा चालक, कचरा उठाने वाले और सफाईकर्मी जैसे कार्यों में संलग्न लोगों के बीच किट वितरण के साथ जारी है। उद्घाटन समारोह का समन्वय सैम के अब्राहम ने किया। इस अवसर पर एनएसपीसीएल में विभिन्न विभागों के प्रमुख और संकल्प परिवार के रिनु वी कोशी, एस.के. नाइक, स्वाति साहू, वी.एस. पांडे, तुकाराम और अन्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।