January 25, 2021

खाद्य मंत्री भगत ने महिलाओं को नवीन राशन कार्ड वितरित किए

Spread the love

रायपुर.देश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बुधवार को बालोद के सरदार वल्लभ भाई पटेल मैदान में आयोजित राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड वितरण कर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएॅ दी। मंत्री श्री भगत ने कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आगामी दो अक्टूबर से सार्वभौम पीडीएस योजना लागू की जा रही है। उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवारों के साथ ही अब एपीएल परिवारों का भी राशन कार्ड बनाया जा रहा है। प्रदेश के सभी परिवारों को शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से चावल मिलेगा।

प्रभारी मंत्री श्री भगत ने उद्यानिकी विभाग की बाड़ी विकास योजना के अंतर्गत प्रतीकात्मक रूप से पांच हितग्राहियों को निःशुल्क सब्जी मिनीकिट वितरण किया। एक पाम आयल हितग्राही को 21 हजार 625 रूपए का चेक प्रदान किया। कृषि विभाग की योजना के अंतर्गत छह हितग्राहियों को बैटरी स्प्रेयर प्रदान किया। मत्स्य विभाग की योजना के अंतर्गत पांच हितग्राहियों को आईस बाक्स और पांच हितग्राहियों को नाव जाल प्रदान किया। महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के अंतर्गत पांच हितग्राहियों को सुपोषण किट प्रदान किया। समाज कल्याण विभाग की योजना के अंतर्गत चार हितग्राहियों को बैटरी चलित ट्रायसिकल और दो हितग्राहियों को सामान्य ट्रायसिकल प्रदान किया तथा श्रम विभाग की योजना के अंतर्गत पांच हितग्राहियों को सुरक्षा उपकरण किट प्रदान कर लाभान्वित किया।

महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया ने कार्यक्रम को सम्बोधित कर कहा कि छत्तीसगढ़ में कुपोषण से निपटने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कुपोषण दूर करने के लिए सभी वर्गों का सहयोग जरूरी है। बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा, गुण्डरदेही विधायक श्री कुंवर सिह निषाद और नगर पालिका परिषद बालोद के अध्यक्ष श्री विकास चोपड़ा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। प्रभारी मंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा शासन की कल्याणकारी योजनाओं को रेखांकित करते हुए लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्रीमती रानू साहू, जिला स्तरीय अधिकारीगण, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।

You may have missed