May 13, 2021

सांसद विजय बघेल के प्रयासों के बाद पहुंचा पानी शुद्ध करने का केमिकल वाहन, आज से चालू हो जाएगा भिलाई टाउनशिप में पानी सफाई का काम

Spread the love

भिलाई। जगह जगह lockdown तथा अन्य प्रतिबंधो की वजह से वाहन को यहां आने में हुई दो दिनों की देरी
साफ पानी के लिए मंगाया गया केमिकल वाहन जगह-जगह नाइट कर्फ्यू और महामारी के संकट के चलते देर से पहुंचा, शनिवार को पहुंचने वाला ट्रक पहुंचा सोमवार सुबह, भिलाई टाउनशिप के लोगों को एक दो दिनों के भीतर साफ पानी मिलने लगेगा। पानी को साफ करने वाला केमिकल अब यहां पहुंच गया है। यह केमिकल यहां शनिवार तक पहुंचने वाला था लेकिन जगह-जगह नाइट कर्फ्यू तथा कोरोना महामारी के प्रभाव की वजह से इसकी गाड़ी आने में देरी हुई। यह वाहन दो दिन की देरी से आज सोमवार को यहां पहुंचा है। जानकारी के अनुसार वाहन को यहां पहुंचने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सांसद विजय बघेल को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने उस वाहन को शीघ्र यहां पहुंचाने के लिए विभिन्न राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की जिसके बाद केमिकल वाला वह वाहन आज यहां पहुंच सका है। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि bhilai township के लोगों को एक-दो दिनों के भीतर शुद्ध जल मिलने लगेगा।
प्राप्त जानकारी अनुसार भिलाई टाउनशिप में तांदुला नहर से आ रहे गंदे पानी की सफाई के लिए केमिकल कलकत्ता केमिकल प्लांट से मंगाया गया है। उसे ऑर्डर के अनुसार शनिवार सुबह तक यहां टाउनशिप में पहुंचना था। परंतु जगह-जगह नाइट कर्फ्यू और करोना महामारी के कारण केमिकल लदे उस ट्रक को टाउनशिप तक पहुंचने में कई बाधाएं आ रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद भिलाई के लोगों की समस्याओं को समझते हुए, साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए सांसद विजय बघेल ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए उक्त केमिकल वाले टैंकर को शीघ्र यहां पहुंचाने के लिए विभिन्न राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की। बताया जाता है कि उसके बाद उक्त केमिकल वाहन के यहां पहुंचने का रास्ता साफ हो सका। नाइट कर्फ्यू तथा अन्य बाधाओं की वजह से इस वाहन के यहां पहुंचने में और देरी होने की आशंका थी,। ऐसे में शहर वासियों को गंदे पानी की समस्या से ज्यादा दिन तक जूझना पड़ता। कहा जा रहा है कि सांसद बघेल के प्रयासों के बाद यह केमिकल वाहन सुगमता के साथ शीघ्र यहां पहुंच सका। सांसद बघेल इस प्रयासों के लिए बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने उन्हें धन्यवाद दिया है।
केमिकल पहुंच जाने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी की सफाई का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि 1 से 2 दिन के अंदर पानी साफ कर नगर वासियों को साफ पानी वितरण किया जाने लगेगा। भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा पानी की सफाई के लिए अभी जो केमिकल एलम का उपयोग किया जाता है उसे लोकल परचेज किया जाता था ।जिसकी क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं होने की शिकायत थी। उससे पानी की सही सफाई नहीं हो पा रही थी ।अब कोलकाता केमिकल प्लांट से एलम 4 ग्रेड का मंगाया गया है जिससे कि पानी की सफाई हो सके। आशा है कि अब पानी 1 से 2 दिन के अंदर साफ होकर नगर वासियों को मिल पाएगा।

You may have missed