January 25, 2021

अवैध संबंध के चलते प्रेमिका की गला दबाकर हत्या करने वाला प्रेमी सलाखों के पीछे पहुंचा

Spread the love


कुकदूर पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी
कवर्धा।
थाना कुकदूर के अंतर्गत ग्राम लोखन निवासी बुधवारा बाई बेवा बुधसिंह परस्ते (30) की हत्या मामले में कुकदूर पुलिस ने ग्राम मुनगाडीह निवासी मृतका की प्रेमी सुधराम ध्रुर्वे पिता भगतराम ध्रुर्वे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मृतका और आरोपी के बीच अवैध संबंध था। इस बीच दोनों के बीच आपसी विवाद हुआ और आरोपी प्रेमी ने गलाकर दबाकर हत्या कर दी।
पुलिस ने बताया कि 30 सितंबर को ग्राम मुनमुना निवासी गंगाराम गोंड के खेत में अज्ञात महिला के शव मिलने की सूचना मिली। पुलिस तुरंत घटना स्थल पहुंची और जांच शुरू कर दी। आसपास के लोगों से पूछताछ में मृतका की पहचान बुधवारा बाई के रूप में हुई। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर शव का पीएम कुकदूर में कराया गया। रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने का खुलासा होने पर पुलिस ने हत्या का अपराध 302 दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों पर अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए थाना प्रभारी कुकदूर निरीक्षक संतराम सोनी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई। पतासाजी के दौरान मृतका का अवैध संबंध मुनगाडीह के सुधराम पिता भगतराम ध्रुर्वे 36 के साथ होने का पता चला। इसके बाद सुधराम की पतासाजी कर उससे पूछताछ की गई। सुधराम ने पुलिस को बताया कि उसका मृतिका के साथ वर्ष 2018 से अवैध संबंध था। घटना वाले दिन को मृतिका और उसके बीच पत्नी बनाकर रखने की बात पर विवाद हो गया। तब वह गुस्से में आकर मृतिका का गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी के अपराध कबूल कर लेने के बाद सुधराम को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में न्यायालय पण्डरिया में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
इस कार्रवाई में वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देश एवं मार्गनिर्देशन में निरीक्षक संतकुमार सोनी, थाना प्रभारी कुकदूर, सउनि चिन्ताराम देशमुख, प्र.आर. अमित चन्द्रवंशी, आरक्षक देवेन्द्र जोशी, हिरेश सिंह, अमित ठाकुर, घनाराम, उमाशंकर, कुरेन्द्र सिंह, तुलसी राज की सराहनीय भूमिका रही।

You may have missed