July 24, 2021

हार की कगार पर था भारत, दीपक चाहर ने ऐसे पलट दी बाजी और दिलाई असंभव जीत

Spread the love

कोलंबो: टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. भारत को सीरीज जीतने के लिए ये मैच हर हार में जीतना था. इस निर्णायक मुकाबले को जीतकर भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार 23 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. श्रीलंका इस मैच को जीतकर व्हाइट वॉश से बचना चाहेगी.

गेम चेंजर बन गए दीपक चाहर

भारत की इस जीत के हीरो दीपक चाहर रहे. हैरानी वाली बात ये रही कि दीपक चाहर ने ये मैच अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि बल्लेबाजी से जिताया, जो किसी बॉलर के लिए कर पाना किसी अजूबे से कम नहीं था. भारत इस मैच को लगभग हार चुका था और श्रीलंका सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की दहलीज पर था.

दीपक चाहर ने दिलाई करिश्माई जीत

193 रन पर भारत के 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरुरत थी, लेकिन नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर ने हार नहीं मानी. दीपक चाहर ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए, जिसमें एक छक्का और 7 चौके शामिल रहे. गेंदबाजी करते हुए भी दीपक चाहर ने 2 विकेट झटके थे, लेकिन मैच जिताने का काम उन्होंने बल्ले से पूरा किया.

भारत ने जीती सीरीज

भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. चाहर और भुवनेश्वर की बहादुरी का ही नतीजा है कि तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले वनडे मे भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था.

चाहर और भुवनेश्वर ने छीन ली जीत

पहले मैच के उलट श्रीलंका एक समय जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, लेकिन चाहर ने भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर पासा पलट दिया. भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.