November 24, 2020

टी-20 विश्व कप में खेल सकते हैं डीविलियर्स, नए कोच बाउचर और कप्तान डुप्लेसी से बातचीत हुई

Spread the love

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी. डिविलियर्स जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। संकेत इस बात के भी हैं कि वो टी-20 विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। एबीडी के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने स्वयं माना है कि वो टीम के नए कोच मार्क बाउचर और कप्तान फाफ डुप्लेसी के संपर्क में हैं। डिविलियर्स फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ब्रिस्बेन हीट के लिए बिग बैश लीग खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, “साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी पर मुझे काफी खुशी होगी।” आईपीएल में एबीडी विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेलते हैं।

एबीडी ने खुद दिए वापसी के संकेत
बिग बैश लीग में अपना पहला मैच खेलते हुए डिविलियर्स ने 32 गेंद पर 40 रन बनाए। बाद में मीडिया से बातचीत की। संन्यास से वापसी के सवाल पर कहा, “टीम में वापसी करना पसंद करूंगा।” उन्होंने माना कि वो दक्षिण अफ्रीकी टीम के नए हेड कोच और पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर और कप्तान फाफ डुप्लेसी के संपर्क में हैं। इसके अलावा बोर्ड क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ भी एबीडी से बातचीत कर चुके हैं। उन्होंने कहा, “साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी करने से मुझे खुशी मिलेगी। लेकिन, अभी इस बारे में काफी कुछ किया जाना है।”

विश्व कप में नहीं खेल पाए थे एबीडी
विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन कतई अच्छा नहीं रहा था। विश्व कप के बीच में ही डिविलियर्स का बयान आया। कहा, “मैं इस मुश्किल दौर में टीम का साथ देना चाहता हूं।” हालांकि, साउथ अफ्रीकी बोर्ड ने उनका यह प्रस्ताव नजरअंदाज कर दिया। पिछले दिनों कप्तान डुप्लेसी ने स्वीकार किया था कि विश्व कप के दौरान उनकी डिविलियर्स से बातचीत हुई थी, इसमें उनकी वापसी ही मुद्दा थी। बाउचर ने भी डिविलियर्स की वापसी के संकेत दिए हैं। पिछले दिनों उन्होंने कहा था, “हम सबसे अच्छे खिलाड़ी चुनना चाहते हैं। अगर हमको लगता है कि एबीडी भी उनमें से एक हैं तो उनसे बातचीत जरूर की जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.