February 28, 2021

स्मिथ ने लबुशाने को बताया ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला सुपरस्टार, बोले- उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें

Spread the love

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का कहना है कि मार्नस लबुशाने उनकी टीम के अगले बड़े खिलाड़ी साबित होंगे। हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में लबुशाने ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 5 मैचों में 896 रन बनाए थे, वहीं पिछले साल वे सबसे ज्यादा टेस्ट रन (11 मैच, 1104 रन) बनाने वाले क्रिकेटर भी साबित हुए थे। इसी वजह से स्मिथ को उम्मीद है कि उनका ये शो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी रहेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, ‘उस अद्भुत श्रृंखला के बाद अब उनके (लबुशाने) सामने यही असली चुनौती है, उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं और उन्हें इसी से निपटना होगा। मार्नस सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और काफी तेजी के साथ वो चीजों को ग्रहण करते हैं। उनकी यही बात मुझे पसंद है, और अगर वे ऐसा करना जारी रखते हैं तो लंबे समय तक के लिए ऑस्ट्रेलिया के बहुत बड़े खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।’ हालांकि अबतक लबुशाने ने कोई वनडे नहीं खेला है, और भारत के खिलाफ सीरीज उनकी डेब्यू सीरीज साबित होगी।

लबुशाने होंगे और बेहतर

आगे स्मिथ ने कहा, ‘लबुशाने काफी समझदार व्यक्ति हैं, उन्हें खुद पर भी ये भरोसा हो गया है कि वो ऐसा कर सकते हैं। अब वे जब भी खेलने जाते हैं तो ये अब हर बार घड़ी को रीसेट करने जैसी बात है। उनके अंदर इस बात की भी काफी अच्छी समझ है कि उन्हें किस तरह खेलना है और एक युवा खिलाड़ी के लिए ये बहुत बड़ी बात है। उस समझ को हासिल करना और लंबे समय तक किसी चीज पर टिके रहने में सक्षम होना, साथ ही भरोसा रखना कि ये काम कर जाएगा, उन्हें इसका पूरा तरीका मिल गया है और मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि वो और बेहतर होने जा रहे हैं।’

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार (14 जनवरी) को मुंबई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे 17 जनवरी (शुक्रवार) को राजकोट में होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार 19 जनवरी को बेंगलुरु में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.