January 20, 2021

पहला मैच 4-0 से जीतने वाली भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में हारी, न्यूजीलैंंड 2-1 से जीता

Spread the love

ऑकलैंड. भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे पर अपना दूसरा मुकाबला हार गई। उसे मेजबान न्यूजीलैंड ने सोमवार को 2-1 से हराया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया था। महिला टीम को इस दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ चार और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ एक मैच में खेलने हैं। न्यूजीलैंड के लिए मैच में मेगन हल ने दो गोल किए। वहीं, भारत के लिए एकमात्र गोल सलिमा टेटे ने किया।

मैच के शुरुआत से ही न्यूजीलैंड की टीम आक्रामक थी। उसने पहले क्वार्टर के तीसरे मिनट में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए पहला गोल मेगन हल ने किया। वहीं, पहले क्वार्टर के आखिरी समय में समिमा टेटे ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। मेगन हल ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में गोल कर न्यूजीलैंड को 2-1 से जीत दिला दी।

‘हमने गोल करने के बहुत मौके बनाए, लेकिन उसे सही से नहीं भुनाया’
भारतीय टीम के मुख्य कोच सोर्ड मरिने ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने गोल करने के बहुत मौके बनाए, लेकिन उसे सही से नहीं भुनाया। न्यूजीलैंड की टीम छोटे-छोटे मौकों पर सफल रही। हमने गोल करने के लिए आठ शॉट लगाए। चार पेनल्टी कॉर्नर भी मिले। टीम आगे बेहतर प्रदर्शन करेगी।’’ भारत बुधवार को दौरे के तीसरे मैच में फिर से न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.