December 2, 2020

हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, सर्जरी के बाद जांच के लिए दोबारा लंदन गए थे

Spread the love

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वे सर्जरी के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मुख्य फिजियो आशीष कौशिक के साथ दोबारा लंदन गए थे। यहां स्पाइनल सर्जन डॉक्टर जेम्स ऐलीबॉन ने उनकी जांच की। ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्हें कितना आराम मिला है। चोट के कारण पंड्या पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में जगह नहीं बना पाए थे। वे फिलहाल एनसीए में हैं। मैच फिट होने तक उनका रिहैबिलिटेशन चलता रहेगा। भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी को वेलिंग्टन और दूसरा 29 फरवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।
पिछले महीने पंड्या का न्यूजीलैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से आखिरी वक्त पर नाम वापस लिया गया था। इससे काफी सवाल भी खड़े हुए थे। ऐसी खबरें भी आईं थी कि वे फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। हालांकि, बीसीसीआई सूत्रों ने बाद में यह जानकारी दी थी कि वे टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया था। पिछले साल अक्टूबर में पंड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी हुई थी।
पंड्या ने आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल 22 सितंबर को खेला था
उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में बेंगलुरु में आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं इस ऑलराउंडन ने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.