June 13, 2021

धोनी की वापसी कठिन : कपिल

Spread the love

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अनुभवी खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लग रही है। धोनी विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं। उसे बाद से ही उनके संन्यास की अटकलें लगायी जा रही हैं हालांकि धोनी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।
धोनी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का केन्द्रीय अनुबंध भी नहीं मिला है।
कपिल ने कहा कि धोनी लंबे समय से क्रिकेट से दूर है, ऐसे में उनका वापसी करना कठिन लगता है। इसके साथ ही चयनकर्ताओं के लिए भी उन्हें टीम में शामिल करना आसान नहीं होगा।
कपिल ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेलता हैं तो उन्हें नहीं लगता कि वह कहीं से वापसी कर सकते हैं हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी आईपीएल (आईपीएल) शुरू होने वाले हैं और इसमें धोनी की फॉर्म अहम रहेगी। ऐसे में चयनकर्ता देखेंगे कि देश के लिए क्या चीज बेहतर है। यह सही है कि धोनी ने देश के लिए काफी कुछ किया है, मगर जब आप 6-7 महीने नहीं खेलते हैं तो हर किसी के दिमाग में एक संदेह पैदा होते ही हैं। इस बार के आईपीएल (आईपीएल) सत्र पर हर किसी की नजरें होगी, क्योंकि टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन इस टूर्नामेंट पर काफी हद तक आधारित रहेगा। आईपीएल का यह सत्र कई भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को तय करेगा। इसी से टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए टीम का चुनाव होना है। यह आईपीएल धोनी के भविष्य का भी फैसला करेगा। इससे पहले भारतीय कोच रवि शास्‍त्री ने भी कहा था कि आईपीएल का प्रदर्शन उनकी वापसी तय करेगा।
वहीं दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का भी मानना है कि अब धोनी कितना भी बेहतर प्रदर्शन आईपीएल में करें उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी संभव नजर नहीं आती। इसका कारण कई युवा खिलाड़ियों में मैदान में शानदार प्रदर्शन है। हाल के दिनों में लोकेश राहुल ने भी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में अपनी दावेदारी पक्की की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.