June 12, 2021

प्रधानमंत्री सहायता कोष के लिए धन जुटाने प्रदर्शनी मैच खेलेंगे शीर्ष शतरंज खिलाड़ी

Spread the love

चेन्नै। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी अभियान के दौरान प्रधानतंत्री राहत कोष में धन जुटाने के लिए अब शीर्ष शतरंज खिलाड़ी 11 अप्रैल को प्रदर्शनी मैच खेलेंगे। इसमें पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद, पी हरिकृष्णा, विदित गुजराती, भास्करन आदिबन, हंपी कोनेरू और हरिका द्रोणवल्ली भी शामिल रहेंगे। इस दौरान लोगों को अपने चहेते शतरंज खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर भी मिलेगा।
आनंद ने कहा, ‘ आजकल ऑनलाइन गतिविधियों से लोग काफी जुड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शतरंज खेलना लोगों को अपने को व्यस्त रखने का एक अच्छा तरीका है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यह विचार आया कि हम शतरंज प्रेमियों के लिए इस खेल को और भी अधिक मजेदार बना सकते हैं। इस दौरान हमारे पास लोगों को जोड़ने और दान करने का एक अच्छा तरीका है। मुझे गर्व है कि भारतीय शतरंज खिलाड़ी इस अभियान में साथ आए हैं। मैं उन्हें इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’
इसमें 100 से ज्यादा गेम चल रहे होंगे और 45 मिनट का टाइम कंट्रोल होगा जिसमें 45 सेकंड का इन्क्रिमेंट दिया जाएगा। यदि कोई उसका हिस्सा बनना चाहता है तो उसे रजिस्ट्रेशन के साथ ही दान भी देना होगा। इस दौरान जो भी कम से कम 150 डॉलर (करीब 11 हजार रुपये) दान करता है तो उसे आनंद के साथ एक मुकाबला खेलने को मिलेगा। वहीं रजिस्ट्रेशन के समय जो भी कम से कम 25 डॉलर दान करते हैं, उन्हें हरिकृष्णा, विदित, भास्करन, हंपी और हरिका के साथ खेलने का अवसर मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.