May 13, 2021

बंगाल में लटकता हुआ मिला भाजपा समर्थक का शव, पार्टी ने टीएमसी पर लगाया मर्डर का आरोप

Spread the love

नई दिल्ली | पश्चिम बंगाल से एक युवक की मौत का मामला सामने आए है. पुलिस इसे आत्महत्या हता रही है क्योंकि नौजवान का शव लटका हुए मिला जबकि युवक के परिवाक का कहना है ये एक मर्डर है जिसके लिए टीएमसी जिम्मेदार है. युवक भाजपा का समर्थक था. पुलिस ने कहा कि 36 वर्षीय भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का समर्थक, उत्तर बंगाल के कूच बिहार जिले के तुफानगंज में एक गर्ल्स स्कूल के परिसर के अंदर लटका हुआ पाया गया।

मृतक स्वपन दास के परिवार और भाजपा के स्थानीय नेताओं ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने की थी।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, दो दिवसीय यात्रा पर बंगाल में हैं, उन्होने अपने पहले संबोधऩ मेंकोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं से मृत्यु का भी उल्लेख किया।
पुलिस के मुताबिक दास का शव, अंडमान-फुलबाड़ी गर्ल्स हाई स्कूल में कैंटीन के बाहर लटका हुआ था। अण्डरन-फुलबारी ग्राम पंचायत क्षेत्र के सुभास पल्ली का निवासी दास मंगलवार सुबह लापता हो गया लेकिन उसके परिवार ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी। दास की पत्नी और दो नाबालिग बेटियोां हैं।

ऐसा बताया गया है कि उनके पैरों पर खून के धब्बे थे, कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी थी भाजपा जिलाध्यक्ष मालती रवा रॉय ने कहा, “उनके पैर जमीन पर थे, यह आत्महत्या का मामला नहीं हो सकता।” “मेरे पति की हत्या टीएमसी समर्थित गुंडों ने की थी। उन्होंने खुद को फांसी नहीं दी, ”चौकी दास ने कहा, जिन्होंने अपनी पुलिस शिकायत में दो टीएमसी कार्यकर्ताओं का नाम लिया।

टीएमसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है।।उत्तर बंगाल के विकास मंत्री रवीन्द्र नाथ घोष ने कहा, “भाजपा समर्थक अपने ही लोगों की हत्या कर रहे हैं और अन्य दलों पर दोष डाल रहे हैं। TMC का इस मौत से कोई लेना देना नहीं है। कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक के कन्नन ने कहा, “हमने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और एक जांच जारी है।”
उत्तेजित भाजपा कार्यकर्ताओं ने तुफानगंज पुलिस स्टेशन के बाहर शव के साथ प्रदर्शन किया। टीएमसी के जिला प्रवक्ता सिबापाड़ा पॉल ने दावा किया कि पारिवारिक कलह के कारण दास की आत्महत्या हुई

You may have missed